बीसीसीआई के लिए बड़ी समस्या

राहुल और राशि कौन खोलेगा

https://paidforarticles.com/member/articles/ विंडोज़ राहुल और शिखर धवन

जैसा कि विदित है कि शिखर धवन अंक के कारण काफी समय से भारतीय टीम से बाहर है जिनके स्थान पर kl राहुल को ओपनिंग का जिम्मा दिया गया था। वो कहते हैं ना अपना घर दूसरे को देते हो तो सोच-समझकर कही ऐसा न हो वो आप ही आपके घर मे न घुसने दे ठीक वैसा ही शिखर धवन के साथ हुआ उनकी जगह अब राहुल सेट हो चुके है जैसा कि हमने श्रेय अय्यर को भी देखा है । शानदार प्रदर्शन कर रहा है इसलिए भारतीय चयनकर्ताओं को चुनौती होगी कि किन-किन खिलाड़ी को प्लेयिंग 11 में शामिल किया जाए दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या भी टीम से बाहर है जिसके गैर मौजूदगी में जडेजा ने भी शा नदार हाथ दिखाया है: आलराउंडर को चुनने में भी एक चुनौती होगी

ऐसा लगता है कि भारतीय टीम की ओर से ओपनिंग शिखर और रोहित ही करेंगे और राहुल को 4 नम्बर पे खिलाया जाएगा क्यूंकि उन्हें हर एक नम्बर पर ट्राय किया वो फिट है।

वैसे देखा जाए तो भारतीय टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही थी परंतु विराट कोहली के खराब प्रदर्शन और रोहित शर्मा के बाहर होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हर का सामना करना पड़ा ।

हालांकि भारत ने न्यूजीलैंड को उनके ही घर मे खेले गए टी20 में 5 मैचों की सीरीज में एक मैच भी जितने को नही दिया उसमे राहुल की शानदार पारियों के बदौलत मैन ऑफ द सीरीज चुना गया ।

रोहित शर्मा की चोट एक चुनौती

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 में भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी रोहित शर्मा चोट लगने के कारण 60 रन बनाकर रिटायर्ड हो गए थे जिसके बाद उन्हें वापिस टीम में नही देखा गया है इसलिए यह भारीय टीम के लिए बहुत बड़ी चुनौती है कि रोहित की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम एक भी मैच को जीतने में कामयाब नही रही है ।

भारत ने रोहित के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड खिलाफ 3 वनडे मैच खेले जिसमे प्रत्येक मैच में हार का सामना करना पड़ा ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर के शानदार शतक की बदौलत 345 का लक्ष्य रखा था जिसमे राहुल के शानदार 88* रन  शामिल है । इस मैच में भारत की पारी फेरा न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने शतकीय पारी खेलकर।

दूसरे वनडे में भी श्रेयष अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाया और इस मैच में भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा इस मैच में जडेजा व नवदीप सैनी ने शानदार 97 रन की साझेदारी 8 वे विकेट के लिए की पर टीम को जीत तक नही पहुँचा सके इस मैच में सर्वाधिक रन जडेजा ने बनाये थे।

भारत ने आखिरी मैच में भी हार का मुँह देखा। इस मैच में भी विराट कोहली नही चले।

जसप्रीत बुमराह की फॉर्म

हम बात कर रहे थे बल्लेबाजी की जिसके बाद भी एक बात सोचनी होगी कि 345 का लक्ष्य भी आराम से न्यूजीलैंड को हासिल हो जाता है।

⏺यह पहली ऐसी श्रृंखला है जिसमें जसप्रीत बुमराह ने एक भी विकेट नहीं लिया इसलिए आने वाले विश्वकप में बुमराह की फॉर्म देखने वाली बात होगी।

वैसे देखा जाए तो भारतीय कप्तान विराट की भी फॉर्म भी इस सीरीज में खास नहीं रही है पर उम्मीद है कि वह अपनी फॉर्म में वापिस लौट आएंगे।

हार्दिक या जडेजा

हार्दिक पंड्या इन दिनों भारतीय टीम से चोट के कारण बाहर चल रहा है और रखनेौर ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने सबको प्रभावित किया है अब देखने वाली बात होगी कि जडेजा और हार्दिक में व्हाट्सएप चलेगा। अगर देखा जाए तो दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं।

बीसीसीआई के चयन के लिए समस्या

भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता बोर्ड के लिए प्लेयिंग 11 को चुनना एक बहुत बड़ी चुनौती होगी।

क्योंकि सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं।

 

 

Enjoyed this article? Stay informed by joining our newsletter!

Comments
Chhagan - Feb 15, 2020, 3:37 PM - Add Reply

Over fvt msd will play very सून

You must be logged in to post a comment.

You must be logged in to post a comment.

About Author